गणपति राखो मेरी लाज भजन व् भोले भजन

गणपति राखो मेरी लाज भजन

गणपति राखो मेरी लाजLyrics 

गणपति राखो मेरी लाज गणपति राखो मेरी लाज
पुरन कीजे मेरे काज पूरन कीजे मेरे काज

तू भक्तों का प्यारा है सबका पालनहारा है
भयहारी दुखहारी तू करता मूषक सवारी तू

तू ही विघ्न-विनाशक है दीनजनों का रक्षक है
तेरा ही हम नाम जपें तुझको हम प्रणाम करें

सदा रहे खुशहाल गणपति लाल जो प्रथमें तुम्हे ध्यावे
गोरी पुत्र प्यारे जगत से न्यारे वो तुझसे सबकुछ पावे

तेरी दया का में मोहताज तेरी दया का में मोहताज
गणपति राखो मेरी लाज गणपति राखो मेरी लाज

हे सम्भु के लाल प्रभु किरपाल में आया शरण तिहारी
हे गिरिजा के लाल प्रभु दिग्पाल तेरी है महिमा न्यारी

विनती सुनलो मेरी आज विनती सुनलो मेरी आज
गणपति राखो मेरी लाज गणपति राखो मेरी लाज


*****************************************


शिव भजन Lyrics : कर दो मेरा भी उद्धार

कर दो मेरा भी उद्धार मेरे नीलकंठ दातार
चलके आया तेरे द्धार में चलके आया तेरे द्वार

विजय रामजी को दी रावण को तूने लंका दी
कहके तथास्तु भस्मासुर की पूरन सब इच्छा की

देरी कर दी क्यूं इस बार मेरे नीलकंठ दातार

चलके आया तेरे द्धार में चलके आया तेरे द्वार
कर दो मेरा भी उद्धार मेरे नीलकंठ दातार


दुःख के विष सब हर लो मेरे हलाहल पीने
सबको सुख बांटके देते बाबा काशी वाले

सुनलो मेरी करुण पुकार मेरे नीलकंठ दातार

चलके आया तेरे द्धार में चलके आया तेरे द्वार
कर दो मेरा भी उद्धार मेरे नीलकंठ दातार

सोमनाथ केदारनाथ हरिद्धार हो या हो काशी
कण-कण में है पहरा तेरा ओ घट-घट के वाशी

महिमा तेरी अपरम्पार मेरे नीलकंठ दातार

चलके आया तेरे द्धार में चलके आया तेरे द्वार
कर दो मेरा भी उद्धार मेरे नीलकंठ दातार

जिसको तेरी शरण मिले वो होता किस्मत वाला
द्धार तुम्हारे आकर खुलता है तकदीर का ताला

दोगे मुझको कब दीदार मेरे नीलकंठ दातार
चलके आया तेरे द्धार में चलके आया तेरे द्धार

कर दो मेरा भी उद्धार मेरे नीलकंठ दातार
कर दो मेरा भी उद्धार मेरे नीलकंठ दातार


****************************************



दर्शन दिया मुझे दर्शन दिया

दर्शन दिया मुझे दर्शन दिया
शिव शंकर मुझसे आन मिले

पलभर में मेरे भाग खुले
तीनों लोक के नाथ ने दर्शन दिया


पहले तो सर पे हाथ रखा
फिर मुझको आशीर्वाद दिया


गिर गया में उनके चरणों में
शिवजी ने उठाया बाहों में


भाग जगा हो मेरा भाग जगा
तीनों लोक के नाथ ने
दर्शन दिया भोले शंकर भोले...

विष को अमृत करने वाले
वो रूप नए धरने वाले


एक हाथ में उनके डमरू था
हाँ उनकी छवि में जादू था

देखा किया में तो देखा किया
तीनों लोक के नाथ ने दर्शन दिया

भोली-भाली सूरत वाले
वो तेज भरी मूरत वाले


थीं साथ में उनके पार्वती
आराध्य मेरे मन की देवी

देख लिया मैने देख लिया
शिव शंकर मुझसे आन मिले


पलभर में मेरे भाग खुले
तीनों लोक के नाथ ने दर्शन दिया

**********************************************


मुझपे भी डालो भोले अपनी नजरिया Lyrics 

मुझपे भी डालो भोले अपनी नजरिया
मुझपे भी डालो भोले अपनी नजरिया

तेरी थोड़ी सी नजर मेरे जीवन का सफर
कट जाएगा कट जाएगा

हे भोले मेरे मन मंदिर में 
हरपाल करना वास हो

काम क्रोध और मोह तृष्णा का
पल-पल करना नाश हो

हे त्रिपुरारी गंगाधारी
मन को बना दो धाम हो

संग-संग चलना मेरे जीवन की डगरिया
तेरी थोड़ी सी नजर मेरे जीवन का सफर
कट जाएगा कट जाएगा

पहली बार मैंने माँगा है तुमसे
ओ बाबा वरदान दो

अपनी पूजा और भक्ति का
सच्चा मुझको ज्ञान दो

कैसे करूँ तेरी अर्चना भोले
कैसे करूँ तेरी पूजा हो

चरणों में बीते मेरी सारी ही उमरिया
तेरी थोड़ी सी नजर मेरे जीवन का सफर

कट जाएगा कट जाएगा

********************************************

शंकर मेरा प्यारा Hindi Lyrics

शंकर मेरा प्यारा शंकर मेरा प्यारा
माँ री माँ मुझे मूरत ला दे हो हो हो

शिव शंकर की मूरत ला दे
माँ री माँ मुझे मूरत ला दे

मूरत ऐसी जिसके सर से निकले गंगाधारा
शंकर मेरा प्यारा शंकर मेरा प्यारा
शंकर मेरा प्यारा शंकर मेरा प्यारा

माँ री माँ वो मेरा स्वामी में उसके पथ की अनुगामी
वो मेरा है तारण हारा उससे मेरा जग उजियारा

है प्रभु मेरा अन्तर्यामी सबका है वो रखवाला
शंकर मेरा प्यारा शंकर मेरा प्यारा
शंकर मेरा प्यारा शंकर मेरा प्यारा

माँ री माँ वो डमरू वाला हो हो हो
तन पे पहने मृग की छाला हो हो हो

रात मेरे सपने में आया
आकर मुझको गले लगाया

गले लगा कर मुझसे बोला
में हूँ तेरा रखवाला शंकर...

शंकर मेरा प्यारा शंकर मेरा प्यारा
शंकर मेरा प्यारा शंकर मेरा प्यारा

Post a Comment

0 Comments